रेखा और अमिताभ बच्चन की रोमांचक प्रेम कहानी, जब रेखा बनते-बनते रह गई थी ‘मिसेज बच्चन’; ख़ुद ही किया था खुलासा

मुंबई: दुनिया में जब भी अधूरी प्रेम कहानियों का ज़िक्र होता है, तो अमिताभ बच्चन और रेखा (Amitabh Rekha) का नाम जरूर सामने आता है। दोनों के कई रोमांचक किस्से आज भी चर्चा में रहते हैं. खुद रेखा भी इशारों ही इशारों में अमिताभ के लिए अपने प्यार का इजहार कई दफा चुकी हैं. सत्तर के दशक में इनकी प्रेम कहानी के किस्से आम हुआ करते थे. दोनों ऑनस्क्रीन तो साथ में अच्छे दिखते ही थे लेकिन ऑफस्क्रीन भी उनकी जोड़ी काफी सुर्खियों में रहती थी. रेखा को अमिताभ बच्चन कितने ज्यादा पसंद थे इस बात का खुलासा भी उन्होंने एक इंटरव्यू में किया था।

Rekha Amitabh love story Rekha Amitabh Extra Marital Affair

बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन के नाम से चर्चित रेखा आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहीं हैं। लेकिन रेखा की खूबसूरती को देखकर इस बात का अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल है कि वो 68 साल की हैं, आज भी वो सलामे इश्क…वाली जवां रेखा लगती है। हालांकि अब वो फिल्मों में कम ही नजर आती हैें, लेकिन कई बार उन्हें रियालिटी शो और अवॉर्ड फंक्शन में देखा जाता है। सिनेमा की दुनिया में रेखा और बिग बी यानि अमिताभ बच्चन के अफेयर की एक दौर में खूब चर्चा रही। हालांकि दोनों की शादी नहीं हो पाई। लेकिन रेखा ने एक इंटरव्यू के दौरान दोनों के रिश्तों को लेकर कई अहम खुलासे किए थे। बता दें कि अमिताभ बच्चन की जया बच्चन से शादी के बाद भी रेखा से एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर की खबरें लंबे समय तक मीडिया छाई रही।

Rekha Amitabh love story Rekha Amitabh Extra Marital Affair

जब इंटरव्यू में रेखा ने किया था स्पष्ट खुलासा :

इंटरव्यू के दौरान जब रेखा से पूछा गया कि अमिताभ बच्चन ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया है। इस पर उन्होंने कहा, वे ऐसा क्यों नहीं करेंगे। उन्होंने अपनी छवि बचाने के लिए ऐसा किया है। उन्होंने अपना परिवार बचाने के लिए ऐसा किया है। उन्होंने अपने बच्चों को बचाने के लिए ऐसा किया है। मुझे लगता है यह खूबसूरत है। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, लोग इसके बारे में क्या सोचते हैं। लोगों को यह जानकर क्या करना है कि मेरा उनके प्रति कितना प्यार है। या वे मुझे कितना प्यार करते हैं। वह मुझे प्यार करते हैं। मैं उन्हें प्यार करती हूं। यही बहुत है। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दूसरे क्या सोचते हैं।

Rekha Amitabh love story Rekha Amitabh Extra Marital Affair
Rekha Amitabh love story Rekha Amitabh Extra Marital Affair

रेखा ने यह भी कहा, ‘लोग यह सोचते होंगे कि बेचारी रेखा पागल है उस पर फिर भी देखो, शायद मुझे यह दया भावना मिलनी चाहिए। उनके कोई 10 अफेयर नहीं है। अमिताभ बच्चन अभी भी पुराने विचारों के है। वह किसी का दिल कभी भी दुखाना नहीं चाहते। वह अपनी पत्नी को भी दुख देना नहीं चाहते। अमिताभ बच्चन और रेखा ने कई फिल्मों में एक साथ काम भी किया है।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...