श्री महाकाल लोक के लोकार्पण से नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा उज्जैन का सांस्कृतिक वैभव, 50 देशों के एनआरआई बनेंगे ऐतिहासिक पल के साक्षी!

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी मंगलवार, 11 अक्टूबर को उज्जैन में नवनिर्मित श्री महाकाल लोक का लोकार्पण करेंगे, जो उज्जैन के इतिहास में एक अविस्मरणीय घटना होगी। प्रधानमंत्री जी के हाथों होने वाला यह लोकार्पण न सिर्फ उज्जैन बल्कि समूचे मध्यप्रदेश के गौरव को वैश्विक स्तर पर प्रतिष्ठित करेगा। इस लोकार्पण कार्यक्रम से 50 देशों के एनआरआई भी जुड़ेंगे। साथ ही प्रदेश के 1070 मंडलों में कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। उज्जैन की भूमि पर भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश का प्रत्येक कार्यकर्ता और प्रदेश के नागरिक प्रधानमंत्री जी का स्वागत करने के लिए आतुर हैं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने महाकाल लोक के मंगलवार को होने वाले लोकार्पण के संबंध में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

भगवान महाकाल प्राचीनकाल से ही रहें है आस्था के प्रतीक :-

श्री शर्मा ने कहा कि प्राचीनतम नगरी उज्जैन धार्मिक के साथ-साथ सांस्कृतिक रूप से भी अत्यंत समृद्ध और वैभवशाली रही है। इस भूमि पर न सिर्फ आदर्श शासक हुए हैं, बल्कि अपनी कला और लेखनी से इतिहास को समृद्ध बनाने वाले कलाकार और रचनाकार भी हुए हैं। प्राचीनकाल से ही भगवान महाकाल उज्जैन की पहचान रहे हैं और वैश्विक परिदृश्य में उज्जैन को भगवान महाकाल की नगरी के रूप में ही देखा जाता रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के प्रयासों से भगवान महाकाल की इस नगरी में श्री महाकाल लोक का लोकार्पण हो रहा है, जो उज्जैन शहर को और भी भव्यता प्रदान करेगा। श्री शर्मा ने प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों से आग्रह किया है कि वे 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री जी के हाथों होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम में उपस्थित रहकर, टीवी स्क्रीन पर समारोह का प्रसारण देखकर इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनें।

50 देशों के एनआरआई बनेंगे इस अद्भुत पल के गवाह:-

भाजपा जोड़ेगी मध्यप्रदेश के 50 देशों के एनआरआई को
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि श्री महाकाल लोक परिसर की गूंज विदेशों में भी होगी। करीब 50 देशों के एनआरआई इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनेंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ वे स्वयं और भारतीय जनता पार्टी विदेश संपर्क विभाग के प्रदेश सह संयोजक श्री सुधांशु गुप्ता ने 40 देशों में निवासरत मध्यप्रदेश के एनआरआई के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इन्हें श्री महाकाल लोक परिसर की भव्यता, सुंदरता और सरकार की प्रयासों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। सभी एनआरआई से इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने का आग्रह किया, जिसे सभी ने सहर्ष स्वीकार किया है। श्री शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी 50 देशों के एनआरआई को श्री महाकाल लोक परिसर के लोकार्पण कार्यक्रम से लाइव जोड़ेगी। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि वर्चुअल मीटिंग में जुड़े यूएसए, जर्मनी, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूएई, यूके, कनाडा, हॉलैंड और कुवैत के एनआरआई ने भारतीय जनता पार्टी विदेश संपर्क विभाग को कार्यक्रम से जोडने के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही प्रत्यक्ष रूप से श्री महाकाल लोक परिसर भ्रमण की इच्छा भी व्यक्त की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति होगी विशेष :-

प्रदेश के 1070 मंडलों में कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण
श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा किये जा रहे श्री महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेश के सभी 1070 मंडलों समेत प्रत्येक बूथ पर व्यवस्था की जा रही है, ताकि समाज के प्रबुद्धजन समेत सभी नागरिक इस भव्य कार्यक्रम के साक्षी बनें। मंगलवार को सुबह भाजपा कार्यकर्ता प्रत्येक मंडल समेत हर बूथ पर स्थित देवालयों में स्वच्छता अभियान और शाम के समय दीपोत्सव का आयोजन करेंगे। प्रदेश के प्रमुख धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहर से जल लाकर भाजपा कार्यकर्ता श्री महाकाल लोक में स्थित रुद्र सागर में प्रवाहित करेंगे।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *