Box Office: ‘PS – 1 (पोन्नियिन सेलवन)’ अब भी कर रही रिकॉर्ड तोड़ कमाई, ‘गॉडफादर’ भी रामभरोसे ही और ‘गुडबाय’ चौथे दिन ही पड़ी सुन्न

पिछले दिनों सिनेमाघरों में कई फिल्में रिलीज हुईं, जिनका खूब बोलबाला रहा। ये फिल्में फैंस के दिलों में तो अपना जगह बखूबी बना पाईं लेकिन बॉक्स ऑफिस पर दिखा इनका असली रंग। इनमें सबसे पहला नाम है मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ का। इस फिल्म का क्या हाल है, ये आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे। दूसरी फिल्म रही ‘गॉडफादर’। गॉडफादर से फैंस को काफी उम्मीदें थीं लेकिन ये चाहनेवालों की इच्छा पर खरी नहीं उतरी और लोग पूरी तरह डिसेप्वॉइंट हो गए और अंत में है हालिया रिलीज ‘गुडबाय’। गुडबाय की तो ऐसी हालत हो गई है कि शायद ही फैंस इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को देखना चाहेंगे।

‘पोन्नियिन सेलवन 1’ का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन

मणिरत्नम की ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ का बॉक्स-ऑफिस पर एक सपना चल रहा है क्योंकि बड़े बजट की फिल्म ने वर्ल्डवाइड 400 करोड़ क्लब में एंट्री मार ली है। मूवी मार्केटर्स के अनुसार ये फिल्म और लगभग 120 करोड़ तक के बजट में एंटर कर जाएगी। यानी कि ये 500 करोड़ से अधिक कमा सकती है। फिल्म तमिल, हिंदी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

पोन्‍न‍िय‍िन सेल्‍वन की कमाई का आंकड़ा:~

11वें दिन – 4.75 Cr सभी भाषाओं में

11वें दिन – 50 लाख (हिंदी वर्जन में)

11 दिनों में देश में कुल कमाई – 220.5 Cr सभी भाषाओं में नेट कलेक्‍शन

11 दिनों में देश में कुल कमाई – 259.40 Cr सभी भाषाओं में ग्रॉस कलेक्‍शन

11 दिनों में तमिल में- 180.95 करोड़

11 दिनों में हिंदी में – 18.6 करोड़

11 दिनों में वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन – 408.40 Cr

Photo courtesy: Navbharat Times

‘गॉडफादर’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

इस साल ‘आचार्य’ के बाद फैंस ने चिरंजीवी के ‘गॉडफादर’ से काफी उम्मीदें रखी थीं। लेकिन लगता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीदों पर खरी नहीं उतर रही है। कम ब्रेक ईवन नंबर्स के साथ हाल ही में रिलीज़ हुई यह मास एंटरटेनर बड़ी कमाई करने में विफल रही है। फिल्म को मिलने वाले रिस्पॉन्स काफी खराब हैं। रिलीज से पहले, हमने देखा कि कैसे मेकर्स इसकी रिलीज के लिए संघर्ष कर रहे थे। जैसा कि चिरंजीवी की पिछली फिल्म आचार्य ने बॉक्स ऑफिस पर फीका परफॉर्म किया था, मेकर्स इसे लेकर काफी चिंता में थे और ऐसा ही हुआ भी।

 

गॉडफादर की कमाई का आंकड़ा :~

छठे दिन सोमवार को कुल कमाई – 2.76 Cr

छठे दिन तेलुगू में- 2.11 करोड़

छठे दिन हिंदी में – 65 लाख

छह दिनों में कुल कमाई देश में – 63.04 Cr

छह दिनों में कुल कमाई तेलुगू में- 56.79 करोड़

छह दिनों में कुल कमाई हिंदी में- 6.25 करोड़

छह दिनों में वर्ल्‍डवाइड ग्रॉस कलेक्‍शन – 87.00 करोड़

 

‘गुडबाय’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन:

अंत में बात करते हैं अमिताभ बच्चन स्टारर फैमिली ड्रामा ‘गुडबाय’ की। ये फिल्म इन दिनों सिनेमाघरों में चल रही है। बालाजी मोशन पिक्चर्स की एक नोट के मुताबिक, 7 अक्टूबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर ठीक-ठाक कमाई की। रिलीज के बाद से फिल्म को लगातार बुरी रफ्तार ही देखने को मिल रही है। जबकि फिल्म में साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना भी हैं, ये उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म है लेकिन गुडबाय अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है।

गुडबाय की कमाई का आंकड़ा :~

फ्राइडे – 90 लाख

सैटरडे – 1.35 करोड़

संडे – 1.50 करोड़

मंडे- 50 लाख रुपये

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *