ये दो देश नहीं चाहते भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल हो, जानिए क्यों?

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल संभव है, लेकिन इसके लिए पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और भारत को इंग्लैंड को हराना होगा। एक सेमीफाइनल आज और एक सेमीफाइनल कल खेला जाएगा। 

बुधवार 9 नवंबर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच, जबकि 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दो सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे और 13 नवंबर को मेलबर्न में फाइनल खेला जाएगा, लेकिन दो देश ऐसे हैं, जो नहीं चाहते कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल हो। ये देश कोई और नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ही हैं, जो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किए हैं।

Photo Courtesy: Internet

सिर्फ यही दो देश पूरी दुनिया में होंगे, जो नहीं चाहते होंगे कि भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाए। ये तभी संभव होगा, जब पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम हार जाए। ये दोनों देश नहीं चाहेंगे कि सेमीफाइनल में हार मिले और भारत और पाकिस्तान फाइनल में भिड़ें। यहीं वजह है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड इस चीज का समर्थन नहीं करेंगी।

Photo Courtesy: Internet

इंग्लैंड की टीम के मौजूदा कप्तान जोस बटलर और पूर्व कप्तान केविन पीटरसन भी इस बात को कबूल कर चुके हैं कि वे नहीं चाहते कि भारत फाइनल खेले, क्योंकि वे चाहते हैं कि सेमीफाइनल में इंग्लिश टीम जीते और टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के लिए क्वालीफाई करे। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन का भी लगभग यही मानना है, लेकिन उन्होंने भारतीय टीम की तारीफ की है।

अगर भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल मैच होता है तो फिर मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड एक बार फिर से खचाखच भरा नजर आएगा। ग्रुप स्टेज के मैच में ही 90 हजार से ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति देखने को मिली थी, लेकिन फाइनल में ये संख्या एक लाख को छू सकती है। इसकी दर्शक क्षमता भी एक लाख के करीब है। इतना ही नहीं, ब्रॉडकास्टर भी टीआरपी के लिए चाहेंगे कि भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल मुकाबला हो।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *