कमल के जन्मदिन के मौके पर मिला फैंस को तोहफा,कमल हासन और मणिरत्नम 35 साल बाद साथ आए साथ करेंगे काम…

कमल हासन ने अपने लंबे फिल्मी करियर में कई बेहतरीन और अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों में काम कर दर्शकों के दिलों पर राज किया है। अब कमल अपनी नई फिल्म लेकर आ रहे हैं।

इससे भी दिलचस्प बात यह है कि उनकी इस फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी मणिरत्नम संभालेंगे, जो साउथ के दिग्गज निर्देशकों में से एक हैं। कमल और मणिरत्नम पहले भी साथ काम कर चुके हैं।

आइए जानते हैं क्या कुछ जानकारी मिली है…

कमल के जन्मदिन के मौके पर मिला फैंस को तोहफा –

                Photo Courtesy: Internet

कमल आज यानी 7 नवंबर को अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में उनकी यह फिल्म उनके प्रशंसकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। कमल ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर यह जानकारी दी है। यह फिल्म 2024 में रिलीज होगी। 90 के दशक में मणिरत्नम अपनी फिल्म ‘पोन्नियन सेल्वन’ में कमल को साइन करना चाह रहे थे, लेकिन तब यह फिल्म नहीं बन पाई। अब आखिरकार 35 सालों बाद दोनों फिर साथ आ रहे हैं।

कमल हसन ने ट्विटर पर शेयर किया वीडियो –

                  Photo Courtesy: Twitter

रहमान देंगे फिल्म का संगीत –

                  Photo Courtesy: Internet

एआर रहमान इस फिल्म का संगीत देंगे। वैसे भी मणिरत्नम की ज्यादातर फिल्मों का संगीत रहमान ही देते हैं। कमल के साथ भी रहमान ने ‘इंडियन’ और ‘थेनाली’ में काम किया था, लेकिन यह पहला मौका होगा, जब मणिरत्नम, कमल और रहमान की तिकड़ी किसी फिल्म के लिए साथ आ रही है। मणिरत्नम और कमल ने 1987 में एक्शन ड्रामा फिल्म ‘नायकन’ में काम किया था। उसके बाद से एक्टर और डायरेक्टर की यह जोड़ी कभी साथ नहीं आई।

‘इंडियन 2’ में भी नजर आएंगे कमल –

कमल पिछली बार फिल्म ‘विक्रम’ में नजर आए थे। कमांडर अर्जुन कुमार विक्रम की भूमिका से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया था। जल्द ही वह फिल्म ‘इंडियन 2’ में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे। कमल अपनी इसी फिल्म में व्यस्त हैं, जिसका निर्देशन शंकर कर रहे हैं। ‘विक्रम’ की अपार सफलता के बाद प्रशंसक बड़ी बेसब्री से उनकी इस फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा कमल ‘बिग बॉस’ तमिल के छठे सीजन पर भी काम कर रहे हैं।

‘पोन्नियन सेल्वन’ की कामयाबी का जश्न मना रहे मणिरत्नम –

मणिरत्नम ने आखिरकार अपना ड्रीम प्रोजेक्ट ‘पोन्नियन सेल्वन’ बना लिया है। इसे दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लेखक मणिरत्नम ही हैं। इसमें ऐश्वर्या राय बच्चन ने मुख्य भूमिका निभाई है। इन दिनों मणिरत्नम अपनी इसी फिल्म की सफलता का जश्न मना रहे हैं। उन्होंने अपनी इस फिल्म को फ्रैंचाइजी की शक्ल दी है। इसका दूसरा पार्ट अगले साल 28 अप्रैल को रिलीज होगा। पहला पार्ट इस साल 30 सितंबर को दर्शकों के बीच आया था।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *