जन्मदिन विशेष: अनुष्का शेट्टी की ‘बाहुबली’ से अलग ये पांच फिल्में जरूर देखें,आ जायेगा आनंद…

साउथ की मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी आज यानी 7 नवंबर को अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड में भी अनुष्का की काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है और ‘बाहुबली’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद तो वह दुनियाभर में अपनी सफलता का परचम लहरा चुकी हैं।

देवसेना उर्फ अनुष्का की यह फिल्म तो आपने देखी होगी, लेकिन आज हम आपको ‘बाहुबली’ के अलावा उनकी ऐसी पांच शानदार फिल्मों के बारे में बता रहे हैं,जो हिंदी में भी उपलब्ध हैं।

1. फ़िल्म अरुणधति –

               Photo Courtesy: Internet

इस तेलुगु हॉरर फिल्म में काम कर अनुष्का ने दर्शकों से खूब वाहवाही बटोरी थी। इसने उन्हें तेलुगु सिनेमा में स्टार बना दिया था। कोढ़ी रामाकृष्ण ने इस फिल्म के निर्देशन की कमान संभाली थी। इसमें अनुष्का के साथ अभिनेता सोनू सूद नजर आए थे। इस फिल्म को 10 नंदी अवॉर्ड मिले थे। फिल्म की लोकप्रियता का आलम ही था कि इसे हिंदी में ‘अरुणधति- एक अनोखी कहानी’ नाम से रिलीज किया गया। यह फिल्म MX प्लेयर पर मौजूद है।

2. फ़िल्म रुद्रमादेवी –

              Photo Courtesy: Internet

अनुष्का की बेहतरीन फिल्मों का जिक्र होता है तो ‘रुद्रमादेवी’ का नाम जहन में जरूर आता है। यह रुद्रमा देवी के जीवन पर आधारित है। इसमें अनुष्का संग अल्लू अर्जुन और राणा दग्गुबाती थे। अनुष्का ने इसमें रुद्रमा का किरदार पर्दे पर जीवंत कर सबको अपना मुरीद बना लिया था। इस फिल्म को इसी नाम से हिंदी दर्शकों के लिए लाया गया। फिल्म को मलयालम भाषा में भी डब किया गया था। यह फिल्म OTT प्लेटफॉर्म ZEE5 पर मौजूद है।

3. फ़िल्म मिर्ची –

              Photo Courtesy: Internet

अनुष्का ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दीं, जिसमें ‘मिर्ची’ भी शुमार है। इसके निर्देशन का जिम्मा कोरातल्ला शिवा पर था। फिल्म में अनुष्का के साथ प्रभास नजर आए थे। ‘मिर्ची’ 2013 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्मों में से एक थी। यह फिल्म हिंदी में ‘खतरनाक खिलाड़ी’ नाम से मौजूद है। इसे कन्नड़, बंगाली और उड़िया भाषा में भी रिलीज किया गया था। हॉटस्टार और अमेजन प्राइम वीडियो पर आप यह फिल्म देख सकते हैं।

4. फ़िल्म विक्रमारकुडु –

                   Photo Courtesy: Internet

साउथ के दर्शकों ने अनुष्का की इस फिल्म पर जमकर प्यार लुटाया। एसएस राजमौली ने फिल्म का निर्देशन किया और फिल्म के नायक थे रवि तेजा, जिन्होंने फिल्म में डबल रोल किया था। बाद में इसे ‘राउडी राठौर’ के नाम से हिंदी में डब किया गया और हिंदीभाषी दर्शकों ने भी फिल्म को हाथों हाथ लिया। हिंदी वर्जन में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा नजर आई थीं। यूट्यूब पर यह फिल्म देखी जा सकती है।

5. फ़िल्म भागमती –

                Photo Courtesy: Internet

अनुष्का की इस फिल्म ने रिलीज के बाद खूब सुर्खियां बटोरीं। हिंदी में इसे ‘दुर्गामती’ नाम से बनाया गया, जिसमें भूमि पेडनेकर ने मुख्य भूमिका निभाई। अरशद वारसी और जीशू सेन गुप्ता भी इसका हिस्सा थे। फिल्म को लेकर हिंदी पट्टी के दर्शक भी बेहद उत्साहित थे। हालांकि, यह असल फिल्म की बराबरी नहीं कर पाई। डर और रोमांच की कम आमद ने ‘दुर्गामती’ का खेल बिगाड़ दिया। अमेजन प्राइम वीडियो पर आप इस फिल्म का लुत्फ उठा सकते हैं।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *