जाह्नवी कपूर का फिल्मी कैरियर : ‘धड़क’ की आलोचना से लेकर ‘मिली’ की प्रशंसा तक, यूं तराशा हुनर… जानिए जाह्नवी का सफ़र…

जाह्नवी कपूर स्टारकिड का तमगा लेकर बॉलीवुड में आई थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां श्रीदेवी को लगता था कि वह यहां के दबाव को नहीं झेल पाएंगी। अपनी पहली फिल्म के बाद जाह्नवी ने काफी ट्रोलिंग का सामना किया था। उनके अभिनय की भी खूब आलोचना हुई थी। इन सबके बावजूद जाह्नवी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपना हुनर लगातार तराशती रहीं।

देखिए, कैसे स्टारकिड जाह्नवी ने अपने अभिनय को परिपक्व किया।

1. फ़िल्म धड़क –

जाह्ववी ने 2018 में करण जौहर की फिल्म ‘धड़क’ से डेब्यू किया था। फिल्म रिलीज होने से पहले ही उनको स्टारकिड कहकर ट्रोल किया जाने लगा। फिल्म में जाह्ववी का अभिनय इतना कच्चा था कि ट्रेलर से ही उनकी आलोचना होने लगी। मराठी फिल्म ‘सैराट’ के इस रीमेक में ईशान खट्टर भी थे। दर्शकों ने कहा कि दोनों कलाकारों के खराब अभिनय ने फिल्म को बर्बाद कर दिया। जाह्नवी को लॉन्च करने के लिए करण की भी आलोचना हुई।

                       Photo Courtesy: Internet

2. फ़िल्म गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल –

जाह्नवी ने आलोचनाओं को गंभीरता से लिया और खुद को साबित किया। दूसरी ही फिल्म में उनके अभिनय में 360 डिग्री का मोड़ देखा गया। इस फिल्म में जाह्नवी ने एयरफोर्स अफसर गुंजन सक्सेना की भूमिका निभाई थी। हालांकि, उनके अभिनय में निखार का कुछ श्रेय उनके सह-कलाकार पंकज त्रिपाठी को भी जाता है। फिल्म में उन्होंने गुंजन के पिता की भूमिका निभाई थी। बोनी कपूर भी कई बार कह चुके हैं कि जाह्नवी ने पंकज से बहुत सीखा है।

                        Photo Courtesy: Internet

3. फ़िल्म गुडलक जेरी –

जाह्नवी की फिल्म ‘गुडलक जेरी’ इस साल जुलाई में डिज्नी+ हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी। फिल्म के खराब लेखन और निर्देशन की वजह से क्रिटिक्स ने फिल्म को पसंद नहीं किया, लेकिन जाह्नवी के अभिनय की खूब सराहना हुई। इस फिल्म में उन्होंने एक बिहारी लड़की का किरदार निभाया था, जो हालात के कारण ड्रग के धंधे में फंस जाती है। फिल्म में उन्होंने अपनी चालढाल में बिहारी अंदाज को बखूबी ढाला था।

                           Photo Courtesy: Internet

4. फ़िल्म मिली –

शुक्रवार को उनकी फिल्म ‘मिली’ पर्दे पर रिलीज हो गई है। इस फिल्म का ट्रेलर आने के बाद से ही उनके प्रदर्शन की सराहना हो रही थी। फिल्म में जाह्नवी एक नर्सिंग स्टूडेंट, मिली के किरदार में हैं जो गलती से एक फ्रीजर में फंस जाती है। यह फिल्म इस परिस्थिति में मिली की जीजिविषा और संघर्ष पर आधारित है। फिल्म में ज्यादातर समय जाह्नवी पर्दे पर रहती हैं और उन्होंने बखूबी फिल्म को अपने कंधे पर उठाया है।

                     Photo Courtesy: Internet

अब इन फिल्मों के लिए कर रही हैं मेहनत –

जाह्नवी राजकुमार राव की फिल्म ‘मिस्टर ऐंड मिसेज माही’ में नजर आएंगी। इस फिल्म में वह एक क्रिकेटर की भूमिका में नजर आएंगी। वह राजकुमार के साथ हॉरर कॉमेडी ‘रूही’ में भी काम कर चुकी हैं। जाह्नवी क्रिकेटर बनने के लिए वह खुद को तैयार कर रही हैं। नेट पर प्रैक्टिस करने हुए उनका वीडियो भी वायरल हुआ था। इसके अलावा वह अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में भी शामिल हुई हैं।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *