Relationship Tips: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे रिलेशनशिप में ये 4 गलतियां? जल्दी टूट जाता है रिश्ता…

Relationship Advice: प्यार के रिश्ते की डोर काफी नाजुक होती है, जरा भी गलती और गलतफहमी रिलेशनशिप में दरार पैदा कर सकती है. इससे बचने के लिए कुछ गलतियों को न ही दोहराएं तो बेहतर है…

Relationship Mistakes: रिलेशनशिप में होना एक खुशनुमा अहसास होता है, कपल के बीच प्यार का रिश्ता अटैचमेंट, भरोसे, सम्मान और केयरिंग पर टिका होता है. लेकिन हर रिश्ता लंबे समय तक नहीं पाता क्योंकि इसमें गलतफहमियां आने लगती है. कई बार ब्रेकअप के लिए हम खुद जिम्मेदार होते है. ऐसे में जानना जरूरी है कि हम ऐसी क्या गलती कर रहे हैं जिससे राहें जुदा-जुदा हो सकती है, आइए नजर डालते हैं।

Photo Courtesy: Internet

दिन में एक बार भी कॉल या मुलाकात न करना –

अगर आप एक साथ रहते हैं तो रोजाना मुलाकात होना मुमकिन है, लेकिन दूर रहने पर हफ्ते में एक बार मिलने की कोशिश जरूर करें. साथ ही हर दिन कॉल या चैट पर बातें शेयर करना जरूरी है, वरना अटैचमेंट कम हो सकता है. अगर आप एक ही घर में रहते हैं फिर भी ऑफिस से एक बार कॉल जरूर कर लें।

क्वालिटी टाइम स्पेंड न करना –

जब आप किसी के साथ रिलेशनशिप में हों, तो रोजाना या हफ्ते में एक बार क्वालिटी टाइम जरूर स्पेंड करें. अगर फुर्सत के पल जाया करेंगे और रिश्ते को वक्त नहीं देंगे तो प्यार में धीरे-धीरे दरार आने लगेगी और आखिर के मामला ब्रेकअप तक पहुंच जाएगा।

बार-बार फोन करना –

अब आपका पार्टनर ऑफिस, कॉलेज, लेक्चर, मीटिंग जा किसी जरूरी काम में बिजी हो तो उसे बिलकुल भी डिस्टर्ब न करें. अगर आप बार-बार फोन करेंगे तो वो इंसान परेशान हो जाएगा. प्यार में थोड़ा बहुत इरिटेट करने से रिश्ता मजबूत होता है, लेकिन हालात में आपको भी सीरियस रहना जरूरी है।

पार्टनर को इग्नोर करना –

अगर आप अपने पार्टनर पर फुल अटेंशन नहीं दे रहे हैं, तो उसे लगेगा कि आपकी जिन्दगी में उनकी कोई वैल्यू नहीं है. जब आप साथ में हो तो बार-बार फोन को यूज करना, लैप्टॉप इस्तेमाल करना या टीवी पर मूवी देखने के बजाए बातचीत करें, वरना रिश्ते टूटने के लिए आप खुद जिम्मेदार होंगे।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *