अमेरिका में एक महिला ने चौबीस घंटे में जीत लिया करोड़ों रुपये की 2 लॉटरी

अमेरिका के डेलावेयर में एक 70 वर्षीय महिला की किस्मत 24 घंटे के अंदर दो बार चमक गई।इस महिला ने हाल ही में नेवार्क में स्पीडी से एक लॉटरी टिकट खरीदी थी। इसमें उसने अपने जीवन का सबसे अधिक 82.8 लाख रुपये का पुरस्कार जीता।इसे लेकर वह वापस घर लौट ही रही थी कि उसकी दोबारा 2.8 करोड़ रुपये की नई लॉटरी लग गई। आइए पूरा मामला विस्तार से जानते हैं।

Image Courtesy:Internet

कुछ ही घंटे में दोबारा प्राइज़ लेने पहुँच गयी महिला-

नेवार्क से लगभग 50 मील दूर डोवर इलाके में स्थित डेलावेयर लॉटरी मुख्यालय के अधिकारियों ने 25 अक्टूबर को इस पूरे मामले की जानकारी दी।उन्होंने कहा, “पुरस्कार जीतने वाली महिला लॉटरी मुख्यालय आकर अपनी जीती हुई राशि लेकर वापस चली गई थी। वह काफी खुश थी क्योंकि सात साल में यह उसकी सबसे बड़ी लॉटरी थी। इसके कुछ घंटे बाद ही महिला 2.8 करोड़ रुपये की दूसरी लॉटरी लेने मुख्यालय आई।”

Image Courtesy:Internet

रास्ते में ही खरीद ली थी दूसरी ticket –

महिला ने बताया, “मैं पहली लॉटरी जीतने से बेहद खुश थी। लॉटरी पुरस्कार लेने के लिए मैं अपनी सबसे अच्छी दोस्त के साथ मुख्यालय गई थी। वापस लौटते वक्त मैं नॉर्थ डोवर टाइगर मार्ट में जश्न मनाने के लिए रुकी और यहां मैंने दोबारा तीन सीरियस मनी लॉटरी टिकट खरीद लीं।”उन्होंने आगे कहा कि जब उन्होंने इन टिकटों को स्क्रैच किया गया तो उनके हाथ 2.8 करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई।

Retirement Fund में जमा करेंगी लॉटरी फण्ड

एक ही दिन में डबल लॉटरी पुरस्कार जीतकर महिला खुश होने के साथ-साथ बेहद हैरान भी हैं। उन्होंने कहा कि वह अपनी जीती हुई लॉटरी की अधिकांश राशि को अपने रिटायरमेंट फंड में डालकर अपने लिए बचाकर रखेंगी।

लॉटरी के नुकसान: ऐशो आराम की ज़िंदगी से बोर हो गया था एक शख्स –

इससे पहले लंदन के कॉल्सडन के रहने वाले नील ट्रॉटर ने 2014 में यूरोमिलियन्स पुरस्कार में 886.32 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती थी।इतनी बड़ी राशि जीतने के बाद उन्होंने कार मैकेनिक की नौकरी छोड़ दी और दिनभर घर पर बैठकर आलीशान जिंदगी जीते थे।हाल ही में उन्होंने बताया कि वह अपने शानदार और लक्ज़री जीवन से बोर हो चुके हैं और कोई काम नहीं करने के कारण उनका जीवन बहुत अजीब हो गया है।

 

About Aman

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *