आयुष्मान खुराना की फिल्म “डॉक्टर जी” बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1 दिन का कितना रहा | Doctor G box office collection day 1st

बॉलीवुड की मच अवेटेड फिल्मों में से एक डॉक्टर जी के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में जिसके लीड में आपको काफी टैलेंटेड आयुष्मान खुराना, रकुल प्रीत सिंह नजर आने वाली है बताते चलें आपको की इस फ़िल्म को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर आज अनुभूति कश्यप ने डायरेक्ट किया है।

जो कि इंडिया में लगभग 1500 से 1800 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है और इस फ़िल्म का क्लैश कोर्ट नेम तिरंगा, कांतारा, विक्रम वेदा और पीएस वन जैसी बड़ी फिल्मों से हो रहा है बताते चलें आपको आयुष्मान खुराना की फिल्मो को कोविड के पहले तो ऑडियंस काफी पसंद करती थी।

इनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी सक्सेस पा जाती थी लेकिन कोविड के बाद से आयुष्मान खुराना का जो बॉक्स ऑफिस पुल है वो काफी डाउन हो चुका है लेकिन अगर बात की जाए यहाँ पर फ़िल्म डॉक्टर जी की, डॉक्टर जी एक ऐडल्ट कॉमेडी फ़िल्म है जिसे की एज सर्टिफिकेट इंडियन सेन्सर बोर्ड की तरफ से दिया गया है।

यही वजह है की इस फ़िल्म को 16 साल से ज्यादा यंग एज की ही ऑडियंस देख सकती है और अगर बात की जाए यहाँ पर इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस की तो डॉक्टर जी को काफी अच्छे रिव्यु मिलते नजर आ रहे हैं आयुष्मान एक बार फिर से कंटेंट फ़िल्म लेकर आए हैं और ऑडियंस इन्हें पसंद कर रही है।

इस फ़िल्म को इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अपनी रिलीज से पहले एडवांस कुछ खास नहीं मिल पाई थी यह फ़िल्म अपने रिलीज से पहले तक 80 लाख की एडवांस हासिल कर पाई थी जो कि एक तरह से एक नॉर्मल एडवांस है कोविड के पहले तक आयुष्मान खुराना की फ़िल्म में लगभग 4 से 5 से 6 करोड़ तक की एडवांस हासिल कर लेती थी।

लेकिन फिलहाल में उनकी फिल्मों को जिस तरह का रेस्पॉन्स इंडियन ऑडियंस की तरफ से मिल रहा है उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही है लेकिन डॉक्टर जी को जिस तरह के रिव्युस ऑडियंस की तरफ से मिल रहे हैं उसके बाद हो सकता है की डॉक्टर जी के जो वीकेंड कलेक्शन है उसमे ग्रोथ देखी जाए।

बात की जाए इस फ़िल्म के फर्स्ट डे की तो यह फ़िल्म आज मॉर्निंग में 15-16 परसेंट ऑक्युपेंसी के साथ ओपन हुई है आफ्टरनून और इवनिंग में इस फ़िल्म को लेकर जो ऑक्यूपेंसी है वो लगभग 20% की है यही वजह है की डॉक्टर जी इंडियन बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले दिन लगभग 3 से 4 करोड़ के आंकड़े को टच करते हुए नजर आ रही है।

वहीं वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर इस फ़िल्म का जो कलेक्शन है वो लगभग 6 से 7 करोड़ के आंकड़े को छू रहा है आयुष्मान खुराना की ये फ़िल्म लगभग 25 करोड़ के बजट के साथ बनायी गयी है और यही वजह है की इस फ़िल्म को हिट होने के लिए कम से कम 30 करोड़ की कमाई तो करनी ही होगी।

अब देखना यही है की क्या आयुष्मान खुराना की फ़िल्म डॉक्टर जी इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कांतारा और इन सभी बड़ी फिल्मों से मिल रहे कॉम्पिटिशन के बावजूद कमाई कर पाती है या नहीं।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *