जानिए पहले दिन ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ ने कितने की कमाई…अक्षय या अजय किसका चला जादू!

दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली फिल्मों की काफी समय से चर्चा हो रही थी। मंगलवार को बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ और अजय देवगन की फिल्म ‘थैंक गॉड’ रिलीज हुई है। दोनों ही फिल्मों की अडवांस बुकिंग काफी धीमी रही थी। बॉक्स ऑफिस पर त्यौहारों के मुकाबले फिल्म का बिजनस औसत ही नजर आ रहा है।

आइए, नजर डालते हैं दोनों फिल्मों की पहले दिन की कमाई पर…

पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर ‘राम सेतु’ ने की अच्छी कमाई –

अक्षय की ‘राम सेतु’ रिलीज से पहले लोगों के बीच चर्चित थी। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है।बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन भारत में करीब 15 करोड़ रुपये की कमाई की है।राजस्थान में फिल्म को करीब 1 करोड़ रुपये से ज्यादा मिले हैं।अब निर्माताओं की नजर इस बात पर है कि छुट्टियां खत्म होने के बाद फिल्म कैसा प्रदर्शन करती है।

राम सेतु’ के आगे पिछड़ गई ‘थैंक गॉड’ –

‘थैंक गॉड’ को पहले दिन औसत दर्शक मिले। फिल्म के दर्शकों की संख्या ‘राम सेतु’ से कम रही। कॉमेडी जॉनर होने के कारण फिल्म के गुजरात और सौराष्ट्र में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद थी लेकिन इन क्षेत्रों में अक्षय बड़े स्टार हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ने पहले दिन 8-9 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने पहले दिन की अडवांस बुकिंग में करीब 2500 टिकट बेचे थे।

कैसी है ‘राम सेतु’ की कहानी? 

‘राम सेतु’ की बात करें तो फिल्म भगवान राम के अस्तित्व को नकारने से स्वीकारने का सफर है। फिल्म में अक्षय एक आर्कियोलॉजिस्ट की भूमिका में हैं जिसे राम सेतु को एक प्राकृतिक संरचना सिद्ध करने की जिम्मेदारी दी जाती है। हालांकि, उसकी खोज में उसे हर तथ्य राम सेतु और भगवान राम की ऐतिहासिक प्रामाणिकता सिद्ध करने वाले मिलते हैं। फिल्म में अक्षय के साथ जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरुचा भी दिखाई दीं।

रिलीज से पहले विवादों में थी ‘थैंक गॉड’ –

अजय देवगन की ‘थैंक गॉड’ रिलीज से पहले विवादों में थी। फिल्म पर हिंदु देवता चित्रगुप्त का अपमान करने का आरोप लग रहा था।फिल्म में अजय के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह मुख्य भूमिका में हैं। यह एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें अजय मॉडर्न चित्रगुप्त की भूमिका में दिखाई दिए। इस नाम पर विवाद बढ़ने के कारण फिल्म में उनका नाम बदलकर ‘CG’ कर दिया गया था। लाइका प्रोडक्शन की इस फिल्म के निर्देशक इंद्र कुमार हैं।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *