बॉडी शेमिंग का शिकार रह चुकीं Actress मानवी गागरू का छलका दर्द, बोलीं- ‘मैं फंस गई थी क्योंकि डायरेक्टर…’

मानवी गागरू एक मशहूर एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने हर किरदार में अपनी एक अलग पहचान छोड़ी है. मानवी ने टीवी से लेकर फिल्मों और वेब सीरीज तक में काम किया है और सभी में उनके काम को सराहा गया है. जल्द ही मानवी अपनों दो मशहूर वेब सीरीज ट्रिपलिंग और फोर मोर शॉर्ट्स प्लीज के तीसरे सीजन में दिखाई देंगी. मानवी गागरू ने हाल ही में बॉडी शेमिंग से लेकर रोड ट्रिप जैसे टॉपिक्स पर खुलकर बात की. इस दौरान एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि वे बॉडी शेमिंग का शिकार रह चुकी हैं.

मानवी गागरू से जब पूछा गया कि, “सीरीज Four More Shots Please! में आपके वजन को लेकर काफी दिक्कतें आती हैं. वहीं उजड़ा चमन फिल्म में भी उनके वजन को लेकर प्रॉब्लम दिखाई गई थी. क्या आपको कभी खुद बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा है?”. इस सवाल का जवाब देते हुए मानवी कहती हैं, “असल में, जब तक मैं इंडस्ट्री में नहीं आई थी, मुझे तो लगता ही नहीं था कि मैं मोटी हूं. इंडस्ट्री में आने के बाद लोग मुझे ऐसा बोलते थे, क्योंकि चाहे प्रड्यूसर हो, डायरेक्टर हो या कास्टिंग डायरेक्टर, उन्हें समझ नहीं आता था कि मुझे किस कैटेगरी में डालें, उन्हें लगता था कि इसे लीड हीरोइन के रोल में नहीं डाल सकते, क्योंकि ये मोटी है, लेकिन इसे मोटी लड़की के रोल में भी नहीं डाल सकते, क्योंकि ये उतनी मोटी भी नहीं है, तो मैं कहीं बीच में फंस गई थी”।

Photo Courtesy: Social Media

मानवी अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहती हैं, “तब मुझे ये दिक्कत महसूस हुई कि ओह, अच्छा मैं मोटी हूं, मुझे वजन कम करना चाहिए और सच कहूं तो मुझे नहीं लगता कि अभी भी मैं पूरी तरह इस चीज को कुबूल कर पाई हूं कि मैं परफेक्ट हूं. अभी भी मेरे साथ ऐसा होता है कि अगर मैं कपड़ों की शॉपिंग कर रही हूं या कोई कॉस्ट्यूम ट्रायल हो रहा है तो मुझे लगता है कि नहीं, नहीं ये नहीं पहनना, इसमें मैं मोटी लगूंगी. फिर मैं खुद को करेक्ट करती हूं कि नहीं यार, अगर वो अच्छा लग रहा है तो ठीक है. सिर्फ ये प्रॉब्लम है कि मैं मोटी लग रही हूं तो उसके लिए खुद को नहीं रोकना चाहिए, तो कई बार मुझे खुद को ये याद दिलाना पड़ता है कि मैं जैसी हूं, ठीक हूं”।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *