जब रानी मुखर्जी को पता चली थी सैफ-करीना के अफेयर की बात, तब रानी ने कह दी थी ऐसी बात…जानिए क्या थी वो बात!

Saif Ali Khan Kareena Kapoor Marriage: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर (Kareena Kapoor) की गिनती इंडस्ट्री के चर्चित कपल्स में होती है. दोनों की केमिस्ट्री देखती ही बनती है. आज हम आपको सैफ-करीना की लाइफ से जुड़ा एक इंट्रेस्टिंग किस्सा सुनाने वाले हैं. असल में करीना से शादी करने से पहले सैफ की शादी साल 1991 में एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) के साथ हुई थी. यह शादी पूरे 13 साल चली और साल 2004 में सैफ और अमृता के बीच तलाक हो गया था. पहली शादी से सैफ के घर दो बच्चों सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) का जन्म हुआ था. जिनकी कस्टडी तलाक के बाद अमृता सिंह के पास ही थी।

वहीं, तलाक के कुछ सालों बाद 2008 में आई फिल्म ‘टशन’ (Tashan) की शूटिंग के दौरान सैफ की नजदीकियां करीना कपूर के साथ बढ़ना शुरू हुई थीं. फिल्म में सैफ अली खान, अक्षय कुमार के साथ ही करीना कपूर और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में थे. बहरहाल, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान करीना और सैफ एक दूसरे के करीब आ चुके थे और कुछ साल एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2012 में सैफ ने करीना से दूसरी शादी कर ली थी।

Photo Courtesy: ABP News

हालांकि, क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले जब सैफ और करीना रिलेशन में थे तब एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने सैफ अली खान को एक सलाह दी थी. रानी ने सैफ को यह सलाह दी थी कि तुम करीना को ठीक वैसे ही ट्रीट करना जैसे कि तुम किसी लड़के के साथ हो।

Photo Courtesy: ABP News

असल में रानी का इंटेशन यही था कि सैफ, करीना को कमतर ना आंकें और बराबरी का दर्जा दें. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रानी ने करीना को भी यह बता दिया था कि उन्होंने सैफ को ऐसी सलाह दी है. बताते चलें कि करीना और सैफ दो बच्चों तैमूर और जहांगीर के पेरेंट्स हैं।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *