IND vs PAK Highlights: भारत ने टी20 विश्व कप में की जीत से शुरुआत, आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया…किंग कोहली का चला ‘विराट’ जादू…

ICC T20 World Cup 2022, India vs Pakistan – पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने न सिर्फ भारत को मुसिबत से उबारा बल्कि जीत तक पहुंचाया। हार्दिक पांड्या के साथ शानदार साझेदारी की।

T20 WC India vs Pakistan Match Highlights: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 के ग्रुप-2 में भारत ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान रविवार को 4 विकेट से हरा दिया। मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए। भारत ने 160 का टारगेट 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल किया। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने नाबाद 52 और इफ्तिखार अहमद ने 51 रन बनाए। भारत के लिए विराट कोहली ने नाबाद 82 रन बनाए।

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर में नसीम शाह ने केएल राहुल को पवेलियन भेज दिया। अगले ही ओवर रोहित शर्मा आउट हो गए। छठे ओवर में सूर्यकुमार यादव आउट हो गए। पावरप्ले में 31 रन बने और 3 विकेट गिरे। इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला। आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक आउट हुए। पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 2-2 विकेट लिए।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बाबर आजम को गोल्डन डक पर आउट किया। इसके बाद उन्होंने चौथे ओवर में मोहम्मद रिजवान को पवेलियन भेजा। पावरप्ले में टीम ने 2 विकेट खोए और 32 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान को शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने संभाला। इफ्तिखार अहमद को अर्धशतक जड़ने के बाद मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा। भारत के लिए हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट लिए। शाहीन शाह अफरीदी रंग में नहीं दिखे।

आखिरी ओवर का रोमांच :

मोहम्मद नवाज ने पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या को आउट किया। नए बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए। अगली गेंद पर 1 रन आया। विराट कोहली स्ट्राइक पर। तीसरी गेंद पर 2 रन बने। चौथी गेंद पर छक्का लगा। हाई फुलटॉस के कारण नो बॉल हुआ। फ्री हिट पर वाइड गेंद। अगली गेंद पर कोहली बोल्ड हुए, लेकिन फ्री हिट के कारण वह आउट नहीं हुए और 3 रन बाय के मिले। 2 गेंद पर 2 रन की दरकार। 5 वीं गेंद पर दिनेश कार्तिक स्टंप हुए। उन्होंने 1 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर आए। नवाज ने वाइड की। 1 गेंद पर 1 रन की जरूरत। अश्विन ने चौके से जीत दिलाई।

About शिवांकित तिवारी "शिवा"

शौक से कवि,लेखक, विचारक, मुसाफ़िर पेशे से चिकित्सक! शून्य से आरंभ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *