विराट कोहली ने रचा इतिहास, गुजरात टाइटनस के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में जड़ा एक शानदार शतक, 2 बड़े रिकॉर्ड को किया अपने नाम

रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और गुजरात टाइटनस के बीच इस सीजन का अंतिम लीग मुकाबला खेला जा रहा है। गुजरात की टीम पहले से ही  प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गयी लेकिन आरसीबी को प्लेऑफ में जाने के लिए ये मुकाबला जीतना काफी ज्यादा जरुरी है।


इस अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का बल्लेबाज़ी क्रम अच्छा प्रदर्शन नही कर पाया जहाँ इस मुकाबले में उनके तरफ से कोई भी बल्लेबाज़ अच्छी शुरुआत नही दिला पाया। उनके तरफ से आज के मुकाबले में बस विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाज़ी की है और  उन्होंने अपने फॉर्म को दर्शाया है।


वो अकेले एक तरफ अच्छा प्रदर्शन करते चले गए जहाँ इस मुकाबले में उन्होंने अपने आईपीएल कैरियर का 7वा शतक जड़ दिया है जोकि काफी खुबसूरत पारी के बाद आया है। आपकी जानकारी के लिए बता द एकी विराट कोहली ने लगातार दूसरी पारी में शतक जड़ा है और ऐसा प्रतीत हो रहा है की  वापिस पुराने तरीके के ही फॉर्म में आ गए है।



लगातार 2 मुकाबलों में शतक जड़ने वाले वो मात्र तीसरे खिलाड़ी बन गए है जहाँ इस से पहले डेविड वार्नर और शिखर धवन ने ये कारनामाँ करके दिखाया है। इसी के साथ इस 7वे शतक के बाद वो आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भी बल्लेबाज़ बन गए है।


इस मुकाबले में उनके पारी के बारे में बैट की जाए तो उन्होंने आज गुजरात टाइटनस के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए काफी सोच समझ कर बल्लेबाज़ी की। उन्होंने अपनी इस पारी में मात्र 61 गेंदों में 101 रन बनाये है। उनकी इस पारी में कुल 13 चौके और मात्र 1 छक्का भी शामिल था।



उनके इस शानदार शतक  की मदद से ही  आरसीबी की टीम अपने 20 ओवर में मात्र 5 विकेट खो कर 197 रन बना पाई है  जोकि इस मैदान पर एक अच्छा  स्कोर साबित हो सकता है। हालाँकि ये देखने वाली बात होगी की उनके गेंदबाज़ कैसा प्रदर्शन करते है और  इस स्कोर को बचा पाते है या नहीं।  

About CricSpirit Staff

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *