11 साल बाद सचिन तेंदुलकर ने बताया की फाइनल में आउट होने के बाद कोहली से क्या कहा था, देखे उनका बयान

हर भारतीय क्रिकेट फैन के लिए 2 अप्रैल 2011 की रात काफी ज्यादा यादगार होगी जहाँ भारत ने 28 साल के इंतज़ार के बाद विश्वकप खिताब अपने नाम किया था। भारतीय टीम और सचिन तेंदुलकर के लिए ये दिन काफी बड़ा था और सभी खिलाड़ी काफी ज्यादा उत्साहित थे।

इस रात को सचिन तेंदुलकर और हर फैन के लिए ख़ुशी का ठिकाना नहीं था क्यूंकि 1983 के बाद भारत ने पहली बार ही विश्वकप का खिताब जीता था और इसी कारण ये ख़ुशी देखने लायक थी। 1983 और 2011 दो ही बार भारतीय टीम विश्वकप का खिताब जीत पाई है।


महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत की टीम ने ये कारनाम करके दिखाया था और उन्होंने छक्का मार कर ही भारत को इस मैच में विजय बनाया था, उन्होंने कुलाशेक्रा की गेंद पर छक्का मार कर भारत को इस मैच में जिताया था।

महेंद्र सिंह धोनी को इस मैच का हीरो माना जाता है क्यूंकि उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाज़ी की थी। वही उनके साथ गौतम गम्भिर ने भी अपने कैरियर के शानदार पारियों में से एक पारी खेली थी। उन्होंने उस मैच में वहुमुल्य 97 रन बनाए थे।

हालाँकि विराट कोहली इस मुकाबले एक ऐसे खिलाड़ी है जिनके योगदान की चर्चा ज्यादा नहीं होती है। उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली थी। भारत ने शुरुआती 2 विकेट गवा दिए थे और टीम काफी ज्यादा दबाब में थी लेकिन उन्होंने विकेट भी संभाला वही गौतम गंभीर के साथ अच्छी साझेदारी भी की।

सचिन तेंदुलकर

इस मैच का एक फोटो अभी भी वायरल होता है जहाँ जब वो बल्लेबाज़ी करने आ रहे थे तब सचिन तेंदुलकर आउट होकर वापिस जा रहे थे और जब विराट कोहली उनके करीब पहुँचे थे और उस दौरान सचिन ने विराट कोहली से कुछ कहा था और ये फोटो सभी को काफी ज्यादा पसंद है।

वही अभी  सचिन तेंदुलकर ने ट्वीटर पर काफी सवालो का जवाब दिया है और इसी सिलसिले में उन्होंने इसका भी जवाब दिया। एक फैन के द्वारा पूछे जाने पर बताया की उन्होंने उस वक़्त कोहली से क्या कहा था। उन्होंने कोहली से कहा था “गेंद अभी भी थोड़ी-थोड़ी स्विंग हो रही है”।

About admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *