चेन्नई के क्वालीफाई करने के बाद बढ़ी LSG की मुश्किलें, हो सकती है प्लेऑफ से बाहर, जाने पूरी खबर।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस आईपीएल 2023 के 67वे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को काफी बड़े अंतर से हरा कर इस सीजन के प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। प्लेऑफ में जाने वाली वो इस सीजन की दूसरी टीम बन गयी है। उन से पहले मात्र गुजरात टाइटनस की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाई थी।



इस मुकाबले के बारे में बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए एक काफी बड़ा स्कोर खडा कर दिया था और दिल्ली की टीम इस स्कोर का पीछा नही कर पाई। इस जीत के साथ चेन्नई ने दुसरे स्थान पर लगभग कब्ज़ा कर लिया है क्यूंकि उनका नेट रन रेट और भी बेहतर हो गया है।



इस मुकाबले में चेन्नई ने 77 रन से जीत हासिल की है और आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस जीत के बाद उनका रन रेट 0.60 का होगया है। लखनऊ सुपर जायन्ट्स ही एक मात्र ऐसी टीम है जो उनके अंक की बराबरी कर सकती है और टॉप में फिनिश कर सकती है। हालाँकि ऐसा करना आसान नही होगा क्यूंकि उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के नेट रन रेट से आगे जाने के लिए 97 रनों से जीत हासिल करनी पड़ेगी।


चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत से उन्हें काफी ज्यादा परेशानी हुई है क्यूंकि उनके लिए प्लेऑफ की दौड़ काफी ज्यादा कठीण हो गयी है। प्लेऑफ में जाने के लिए उन्हें अभी चल रहे कोलकाता का खिलाफ मुकाबले को जीतना पड़ेगा वही अगर वो जीत भी जाते है तो उन्हें टॉप में जाने के लिए काफी बड़े अंतर से मुकाबला जीतना पड़ेगा।



इसी के साथ अगर वो गलती से ये मुकाबला हार जाते है तो उनके प्लेऑफ के मौके और भी कम हो जायेंगे फिर वो kल होनी वाले दोनों मुकाबलों के निर्णय पर निर्भर करेंगे। वो उम्मीद करेंगे की कल आरसीबी या मुंबई इंडियंस की टीम में से कोई एक मुकाबला हार जाए। अगर आज लखनऊ मुकाबला हारती है और कल आरसीबी और मुंबई इंडियंस मुकाबला जीत जाती है तो लखनऊ की टीम प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

About CricSpirit Staff

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *